अररिया- आवंटित स्कूल व मदरसों में निर्धारित समय पर पहुंचें टीकाकर्मी : डीडीसी।

  • योग्य स्कूली बच्चों को टीकाकृत करने के उद्देश्य से आज फिर संचालित होगा विशेष अभियान।
  • उप विकास आयुक्त ने की टीकाकरण से संबंधित मामलों की समीक्षा, दिया जरूरी निर्देश

अररिया, 26 अगस्त । जिले में जिले के योग्य स्कूली बच्चों को टीकाकृत करने के उद्देश्य से शनिवार को फिर विशेष अभियान संचालित किया जायेगा। इधर शुक्रवार को कोरोना संक्रमण के फिर 07 नये मामले सामने आये. इस तरह एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़ कर 27 हो चुकी है. संक्रमण पर प्रभावी नियंत्रण को लेकर बीते गुरुवार को संचालित अभियान की सफलता से स्वास्थ्य विभाग उत्साहित है। अब इसकी तैयारी की समीक्षा के लिए शुक्रवार को उप विकास आयुक्त की अध्यक्षता में विशेष बैठक हुई । बैठक में डीआईओ डॉ मोईज, डीईओ राजकुमार, आईसीडीएस डीपीओ रंजीता सिंह सभी एमओआईसी, बीईओ सहित अन्य विभागीय अधिकारियों ने भाग लिया।

समय पर टीकाकर्मियों की उपलब्धता करायें सुनिश्चित

उप विकास आयुक्त मनोज कुमार ने सरकारी स्कूलों के साथ-साथ प्राइवेट स्कूल व मदरसा में अधिक से अधिक स्थानों पर टीकाकरण सत्र आयोजित करने का निर्देश दिया। डीडीसी ने कहा कि हर हाल में आवंटित स्कूल व मदरसा में टीकाकर्मियों की उपलब्धता ससमय सुनिश्चित करायी जाये। उन्होंने कहा कि निर्धारित सत्र पर टीकाकरण के बाद कर्मी नजदीकी इलाके में भी वंचितों का टीकाकरण करें । शिक्षा विभाग के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए उन्होंने विद्यालयों में अधिक से अधिक बच्चों की उपस्थिति सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया। सेविका व आशा के माध्यम से अभियान के संबंध में जानकारी उपलब्ध कराते हुए बेहतर उपलब्धि सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया।

एकजुट प्रयास से होगा बेहतर उपलब्धि प्राप्त

डीआईओ डॉ मोईज ने कहा कि अभियान के क्रम में 30 हजार लाभुकों के टीकाकरण का लक्ष्य निर्धारित है। उन्होंने कहा कि गुरुवार को संचालित अभियान में 18 हजार से अधिक लाभुकों का टीकाकरण संभव हो सका। उन्होंने एकजुट प्रयास के दम पर शनिवार को आयोजित अभियान के क्रम में बेहतर उपलब्धि का भरोसा दिलाया।

अररिया के 17 मदरसों में होगा टीकाकारण सत्र

एमओआईसी अररिया डॉ जावेद ने बताया कि कुल 32 स्थानों पर टीकाकरण सत्र का निर्धारण किया गया है। इसमें 17 मदरसा व 15 प्राइवेट स्कूलों को शामिल किया गया है। एमओआईसी सिकटी ने बताया कि क्षेत्र के 06 प्राइवेट स्कूल, 10 सरकारी विद्यालयों के आलावा कुल 08 हाउस टू हाउस टीकाकरण दल का गठन किया गया है। डीडीसी ने प्रखंडवार आयोजित सत्रों की समीक्षा करते हुए निर्धारित लक्ष्य के मुताबिक उपलब्धि हासिल करने को लेकर जरूरी दिशा निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिये।

Leave a Reply

Your email address will not be published.