अररिया- जिला न्यायाधीश ने की दोनो संघ के अधिवक्ता सदस्यों से की अपील।

  • 12 नवंबर को होने वाले राष्ट्रीय लोक अदालत को सफल बनाने की कवायत

नज़रिया न्यूज़ (विकास प्रकाश ), अररिया।

जिला एवं सत्र न्यायाधीश सह जिला विधिक सेवा प्राधिकार के अध्यक्ष पीयूष कमल दीक्षित ने व्यवहार न्यायालय अररिया के दोनों बार के अध्यक्ष, सचिव एवं दोनो संघ के अन्य सभी अधिवक्ता मेंबर से अपील करते हुए आगामी 12 नवंबर को होने वाले राष्ट्रीय लोक अदालत की तैयारी और उसमें अधिक से अधिक वादों को निष्पादित कर उसे सफल बनाने के लिए चर्चा किए.

इस संबंध में दोनो संघ से जुड़े अधिवक्ताओं ने भी अपनी-अपनी राय व्यक्त किए और आश्वस्त किया कि वह राष्ट्रीय लोक अदालत को सफल बनाने के लिए अधिक से अधिक वादों को निष्पादित कर सफल बनाने में अपना सहयोग देंगे.

जिला विधिक सेवा प्राधिकार, अररिया में राष्ट्रीय लोक अदालत को लेकर तैयारी जोरों से चल रही है.

प्रतिदिन न्यायालयों से चिन्हित वादों में नोटिस निर्गत किए जा रहे हैं व थाना के माध्यम से पक्षकारों तक भिजवाया जा रहा है.

लोगों तक राष्ट्रीय लोक अदालत के संबंध में जानकारी पहुंच सके इसके लिए एडीजे सह जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव धीरेन्द्र कुमार ने बताया कि पारा विधिक स्वयं सेवक को प्रतिनियुक्त कर मोबाइल गाडी से पोस्टर बंटवाये गये और माईकिंग भी की गई है.

यह मोबाइल गाडी अररिया जिले के विभिन्न जगहों पर प्रतिदिन जाकर लोगों को जागरुक कर रहे हैं और लोगों को राष्ट्रीय लोक अदालत के संबंध में आवश्यक जानकारी दे रहे हैं.

एडीजे सह सचिव श्री कुमार ने बताया कि राष्ट्रीय लोक अदालत के प्रचार प्रसार के लिए प्रखंड स्तर पर भी पारा विधिक स्वयं सेवकों की प्रतिनियुक्ति की गई है जो लोगों को पोस्टर बांट रहे हैं और व्यक्तिगत संपर्क करके उन्हें राष्ट्रीय लोक अदालत में अपने वादों को निष्पादित करने के लिए प्रेरित करने का कार्य कर रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.