अररिया जिले के ताराबाड़ी में एक घर में लगी आग: गैस सिलेण्डर के फटने से लगी है आग, एक बच्चे की हुई मौत। दमकल ने पाया काबू।

रंजन मंडल (बयूरो)नजरिया न्यूज़ अररिया।

ताराबरी थाना क्षेत्र के तेगछिया गांव में एक घर में आग लग गई। देखते ही देखते आग भड़क गई और पूरे घर को अपने आगोश में ले लिया। आग गैस सिलेण्डर के फटने के कारण बताई जा रही है। वही आग की सूचना पाकर पुलिस व दमकल की गाड़ी पहुंची।और आग पर काबू पाया। लेकिन तब तक घर जलकर राख हो चुका था। आग लगते ही चारों तरफ अफरा-तफरी मच गई। बगल के घरवासी को चिंता सताने लगी कि कहीं उनकी घर में भी आग न लग जाए। बताया जाता है कि दिया जलाने के क्रम में आग लगी है। घर में रखा सारा सामान जलकर राख हो चुका है लाखों का नुकसान बताया जा रहा। आग करीबन 5 बजे शाम में लगी है। जिसमें एक बच्चे की मौत की खबर आई है। आग लगने के दरमियान बच्चा उसी घर में था बताया जाता है कि बच्चा छठ में अपने मामा के यहां आया था बच्चे का नाम राजीव कुमार उम्र करीब 17 वर्ष है जिसकी आग की चपेट में आने से मौत हो गई। मौके पर तराबाड़ी थाना,टाउन थाना पुलिस, बैरगाछी थाना, कुर्साकांटा थाना, सोनामणि गोदाम, जोकीहाट थाना, पहुंचे बच्चे का शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल अररिया भेजा। करीबन 3 घंटे तक पूरा सड़क जाम रहा। करीब 3 घंटे की मकसद के बाद आग पर काबू पाया गया। प्राप्त जानकारी के मुताबिक आग तेगछिया निवासी ओम प्रकाश, गुप्ता जयप्रकाश गुप्ता, पिता दीनानाथ गुप्ता, बताया जा रहा है।

देरी से पहुंची फायर ब्रिगेड। कुर्साकांटा थाना में लोगों ने कई बार दमकल स्टेशन की मांग की थी।

जिस जगह आग लगी थी उस थाना क्षेत्र में दमकल स्टेशन की सुविधा नहीं है जिसके वजह से आए दिन आग पर काबू पाना बड़ी मुश्किल हो जाता है कई बार लोगों के द्वारा दमकल की मांग कुर्साकांटा थाना में दमकल स्टेशन देने की मांग की गई थी लेकिन अब तक जिला प्रशासन के द्वारा कुर्साकांटा थाना में दमकल की व्यवस्था नहीं की गई है जिसके वजह से लोगों आग से काफी नुकसान हो जाता है। लोगों ने आग की खबर कर दी, उसके बावजूद फायर ब्रिगेड समय पर नहीं पहुंची। जब तक पहुंची पूरा घर आग की चपेट में आ चुका था। आग लगने के बाद फायर ब्रिगेड ने आग बुझाई लेकिन तब तक पूरी घर जलकर राख हो चुकी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.