अररिया – प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय शाखा फारबिसगंज, अररिया पुलिस व एक पहल संस्था के संयुक्त तत्वावधान में सम्पन्न हुआ प्रशिक्षण शिविर

– रविवार को पुलिस लाइन अररिया में पुरुष और महिला जवानों के साथ तनाव मुक्त जीवन शैली को लेकर एक दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का सफल आयोजन

नज़रिया न्यूज़ (कुमार भोलेश्वर सागर श्रीवास्तव) अररिया। रविवार को पुलिस लाइन अररिया परिसर में प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय शाखा फारबिसगंज, अररिया पुलिस एवं एक पहल संस्था के संयुक्त तत्वावधान में पुरुष और महिला जवानों के साथ तनाव मुक्त जीवन शैली को लेकर एक दिवसीय प्रशिक्षण शिविर आयोजित किया गया।

इस अवसर पर केंद्र के इंटरनेशनल मोटिवेटर बीके रमण भट्टाराई के द्वारा काफ़ी सरगर्वित ढंग से तनावमुक्त जीवन जीने के तरीके समझाए गए।

उन्होंने अपने पुराने और वर्तमान प्रशिक्षण के जरिए आसान तरीके से समझाया कि अपने जीवन शैली में थोड़ा मात्र बदलाव कर पूरे जीवन में आसानी से बड़ा बदलाव लाया जा सकता है।

श्री रमण ने बताया की ड्यूटी में ब्यूटी लाने से आत्म बल बढ़ता हैं और तनाव खत्म हो जाता है।

उन्होंने आध्यात्म और मेडिशन को जीवन में शामिल करने की जरूरत पर भी बल दिया।

कई सफल हस्तियों की प्रेरक कहानियां भी सुनाई की किस तरह अपनी असफलता को सफलताओं में खुद बदल कर दूसरों के लिए उदहारण बन गए।

उपस्थित जवानों ने उनकी बातों पर बारंबार तालियाँ बजाकर उनकी बातों का समर्थन किया।

कार्यक्रम का संचालन बीके ब्रजेश भाई ने आध्यात्मिक शैली में किया।

कार्यक्रम में पुलिस लाइन अररिया के मेजर मिंटू पासवान, सार्जेंट संतोष कुमार, हवलदार मेजर कैलाश कुमार यादव की गरिमामयी उपस्थिति रही।

केंद्र के बीके प्रकाश भाई एवं योगेन्द्र नगरकोटि ने कलेपिंग थेरपी के ज़रिए निरोगी रहने के तरीक़े समझाए।

केंद्र की संचलिका बीके रुकमा दीदी ने पुलिस अधीक्षक अररिया अशोक कुमार सिंह, एसडीपीओ अररिया पुष्कर कुमार एवं एक पहल संस्था के संस्थापक ई आयुष अग्रवाल के ज़रिए इस कार्यक्रम के सफल होने पर उनके प्रति हार्दिक धन्यवाद अर्पित किया।

उन्होंने उपस्थित जवानों एवं अधिकारियों से अनुरोध किया कि उनके सेंटर के भाई एवं बहनों के द्वारा तनावमुक्त जीवन रहने के लिए प्रतिदिन निःशुल्क रूप से आयोजित किए जाने वाले आध्यात्मिक केंद्र में पहुँचकर लाभ उठावें।

मेजर श्री पासवान ने इस तरह के आयोजन की सराहना करते हुए कहा कि समय समय पर ऐसे कार्यक्रम आयोजित होते रहने चाहिए ताकि पुलिस अधिकारियों व जवानों के बीच नई ऊर्जा का संचार होता रहे।

उन्होंने ओम् शांति के साथ साथ एक पहल संस्था की सराहना करते हुए कहा कि युवा वर्ग के आगे आने से सुदृढ़ समाज का निर्माण हो पाएगा और और एक पहल बख़ूबी अच्छा काम कर रही है।

अंत में मेजर श्री पासवान को संचलिका बीके रुकमा दीदी के द्वारा शिव बाबा की टोली व प्रसाद भेंट की गई।

इस अवसर पर डॉ. यू सी मंडल, पप्पू डालमिया, अजातशत्रु अग्रवाल, सिंपल सर, आदित्य भाई, राजू जी राधे राधे, नवीन कुमार, बीके कविता दीदी, नम्रता दीदी, इंदू धनावत, रंजू डालमिया, रेखा धनावत व अन्य उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.