अररिया- सदर अस्पताल में सुविधाजनक इलाज का होगा इंतजाम।

  • रोगी कल्याण समिति की बैठक में लिये गये कई निर्णय।
  • नियमित अंतराल पर बैठक आयोजित करने का सीएस ने दिया निर्देश।

अररिया, 22 अक्टूबर । रोगी कल्याण समिति सदर अस्पताल अररिया की बैठक शनिवार को सिविल सर्जन डॉ विधानचंद्र सिंह की अध्यक्षता में आयोजित की गयी। इसमें सदर अस्प्ताल में चिकित्सकीय सुविधाओं के बेहतरी को लेकर विस्तृत चर्चा की गयी। बैठक में रोगी कल्याण समिति की पूर्व में आयोजित बैठकों में लिये गये निर्णयों की समीक्षा की गयी। साथ ही सदर अस्पताल में इलाज में आने वाले रोगी व उनके परिजनों को जरूरी सुविधा उपलब्ध कराने को लेकर विस्तृत रणनीति तैयार की गयी।

सुविधाजनक इलाज का हो इंतजाम

बैठक की अध्यक्षता करते हुए सिविल सर्जन ने कहा कि कोरोना महामारी के खतरों के कारण रोगी कल्याण समिति की बैठक बीते कुछ समय से बाधित रही है। सदर अस्पताल में चिकित्सकीय सुविधाओं के समुचित विकास के लिये हर तीन महीने में बैठक आयोजित करने का निर्देश उन्होंने दिया। उन्होंने कहा कि सदर अस्पताल को सुविधाजनक बनाने को लेकर विभिन्न स्तरों पर जरूरी कार्य किये जा रहे हैं। इसे लेकर राज्य सरकार द्वारा मिशन 60 दिवस संचालित है। अस्पताल के रंग-रौगन, जरूरी चिकित्सकीय सुविधाओं के विकास विभाग से संबद्ध एजेंसी बीएमआईसीएल द्वारा किया जा रहा है। बावजूद इसके रोगी कल्याण समिति अपने स्तर से इलाज के लिये आने वाले मरीज व परिजनों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए आवश्यक कार्य संपादित किये जाने का निर्देश उन्होंने दिया।

अस्पताल को सुविधा संपन्न बनाने पर जोर
बैठक की जानकारी देते हुए डीपीएम स्वास्थ्य रेहान अशरफ ने कहा कि रोगी कल्याण समिति की बैठक में सदस्यों से विस्तृत चर्चा करते हुए निर्णय लिया गया है कि अस्पताल के विभिन्न वार्डों में साइनिंग बोर्ड, अस्पताल के पहुंच पथ पर रोशनी के इंतजाम, परिसर के सौंदर्यीकरण, बागवानी, स्वच्छ पेयजल के इंतजाम के साथ अस्पपताल के ओपीडी व एसएनसीयू में आवश्यक उपकरणों की उपलब्धता सहित अन्य कार्य रोगी कल्याण समित द्वारा किया जायेगा। उन्होंने सदर अस्पताल में सुविधा संपन्न बनाने में रोगी कल्याण समित के सदस्यों से आवश्यक सहयोगी की अपील की। साथ ही नियमित अंतराल पर अस्पताल का मुआयना कर कर्मियों की तलाश व इसके निदान को लेकर अपना आवश्यक सुझाव उपलब्ध कराने की आग्रह किया। बैठक में डीआईओ डॉ मोईज, अस्पताल अधीक्षक जीतेंद्र प्रसाद, रोगी कल्याण समिति के सदस्य डॉ जाकिर सहित वार्ड संख्या 23 के निर्वतमान वार्ड पार्षद सुमित कुमार सुमन सहित अन्य मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.