कुर्साकांटा- कुर्साकांटा प्रखंड क्षेत्र में धड़ल्ले से बिक रही देशी चुलाई शराब , अवैध कारोबार तक नहीं पहुंच रहे पुलिस के हाथ।

कुर्साकांटा संवाददाता, रंजन मंडल। सूबे में भले ही शराबबंदी का दावा किया जाता हो, लेकिन हकीकत कुछ और ही है। अब भी चोरी-छिपे शराब बनाई और बेची जा रही है। हालांकि पुलिस का दावा है कि शराब का धंधा करने वालों पर कार्रवाई हो रही है। कुर्साकांटा व कुआडी़ ओपी थाना क्षेत्र के हरिरा,सुन्दरी,कुआडी़ गांव की हर गली में इन दिनों अवैध तरीके से कच्ची शराब, गांजा,कोरैकस, बेची जा रही है. इससे गांव का माहौल खराब हो रहा है. वहीं युवा पीढ़ी भी नशे की आदी होती जा रहे हैं. इसके कारण दर्जनों ऐसे परिवार हैं, जो उजड़ने की कगार पर हैं. इतना ही नहीं अवैध कारोबार तक पुलिस के हाथ नहीं पहुंच पा रहे हैं, जिससे अब पुलिस प्रशासन पर सवाल उठने लगे हैं.
धड़ल्ले से बिक रही देवी चुलाई शराब स्थानीय लोगों का कहना है कि अवैध शराब के कारोबार की जानकारी आबकारी विभाग और पुलिस प्रशासन को है. बाबजूद इसके वह अवैध शराब की बिक्री पर लगाम लगाने में नाकाम साबित हो रहा है. ऐसे में अब आबकारी और पुलिस विभाग की कार्य प्रणाली सवालों के घेरे में दिखाई दे रही है वही कुर्साकांटा प्रखंड के कुआडी़ ओपी थाना क्षेत्र में 50 वर्षीय वृद्ध की मौत हो गई है बताया जाता है कि शराब पीने से उसकी मौत हुई है हालाकी इसकी पुष्टि पूरी तरह से नहीं हो पाई है लेकिन लोगों का कहना है कि दोपहर में शराब पीने के लिए बगल के ही हरीरा पंचायत के थारूटोला गांव गए हुए थे उसके बाद इसकी मौत हो गई है मौत के बाद परिजनों में कोहराम मचा हुआ है जानकारी देते समाजसेवी किशोर सिंह का कहना है कि कुर्साकांटा थाना व कुंवारी ओपी क्षेत्र में पुलिस की मिलीभगत से धड़ल्ले से शराब बिक रहा है जिससे आज यह घटना हो गई है। मृतक राजकुमार परिवार चलाने वाला एकमात्र सदस्य था जिनकी शराब पीने से मौत हो गई है जो डुमरिया पंचायत सुंदरी वार्ड संख्या दस रहने वाला है उन्होंने कहा कि कुआडी थाना के प्रभारी को इसकी सूचना दी गई लेकिन वह मौके पर नहीं पहुंचे जिसको लेकर सभी ग्रामीणों व समाजसेवियों ने मिलकर दाह संस्कार कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.