बिहार स्कूल स्पोर्ट्स मीट “तरंग” प्रतियोगिता आयोजन के लेकर जिलाधिकारी ने की बैठक।

मंटू राय संवाददाता। संकुल,प्रखंड और जिला स्तर पर व्यवस्थित रूप से करें प्रतियोगिता का आयोजन,विजेताओं के चयन में रखें पारदर्शिता: डीएम।  बच्चों को गुणवतापूर्ण शिक्षा प्रदान करने के साथ-साथ खेलकूद विधाओं में भी उत्कृष्ट प्रदर्शन करने तथा राष्ट्रीय, अंतरराष्ट्रीय आयोजनों में बेहतर प्रदर्शन करने के लिए विद्यालय स्तर पर विभिन्न खेल प्रतियोगिता का आयोजन किया जाता है।बिहार राज्य खेल प्राधिकरण ,पटना और बिहार शिक्षा परियोजना ,पटना के संयुक्त तत्वावधान में बिहार स्कूल स्पोर्ट्स मीट “तरंग” प्रतियोगिता का आयोजन करने हेतु जिला स्तरीय आयोजन समिति की बैठक का आयोजन जिलाधिकारी, श्रीकांत शास्त्री की अध्यक्षता में उनके कार्यालय वेश्म में किया गया
जिले के सभी सरकारी विद्यालयों के सहभागिता तथा उच्च कोटि की मेधा चयन को लेकर प्रतियोगिता आयोजन पर सभी सदस्य के सुझाव लिए गए। उल्लेखनीय है कि दिसंबर माह में जिला स्तरीय स्कूल स्पोर्ट्स मीट का आयोजन किया जाना है। बैठक में जिला स्तरीय आयोजन हेतु खगड़ा स्टेडियम का चयन किया गया।इस प्रतियोगिता अंतर्गत दलीय खेल विधा फुटबॉल,कबड्डी और खो खो में अंडर 12,अंडर 14,अंडर 17 बालक/बालिका वर्ग में संकुल से लेकर जिला स्तर पर प्रतियोगिता का आयोजन होगा।तत्पश्चात प्रमंडल स्तरीय और राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में विजेता/चयनित विद्यार्थी भाग लेंगे।इसी प्रकार तरंग प्रतियोगिता में एथलेटिक्स खेल विधा में भी प्रतियोगिता का आयोजन दौड़ के विभिन्न विधा में होगा बैठक में डीएम ने जिला शिक्षा पदाधिकारी को निर्देश दिया कि प्रखंड स्तर पर आयोजन समिति का गठन कर खेल प्रतियोगिता आयोजन की तिथि शीघ्र संसुचित करें। आयोजन स्थल का चयन कर सभी विद्यालय से संकुल स्तर और प्रखंड स्तर पर प्रतियोगिता आयोजित कर प्रखंड की बेहतर टीम /खिलाडी को जिला स्तरीय स्कूल स्पोर्ट्स मीट में भेजें।जिला स्तरीय प्रतियोगिता के विजेताओं का प्रशिक्षण उपरांत प्रमंडल स्तरीय प्रतियोगिता में भाग लेने का मौका मिलेगा।
जिलाधिकारी ने कहा कि छात्र-छात्राओं के समग्र विकास के लिए जिला प्रशासन द्वारा हर संभव प्रयास किये जा रहे हैं। इस कार्य में बच्चे, अभिभावक एवं शिक्षकों को समन्वित प्रयास करना होगा। उन्होंने कहा कि बच्चों को पठन-पाठन के साथ-साथ अन्य विधाओं में भी अच्छा कार्य करने की आवश्यकता है। उन्होंने शिक्षकों, अभिभावकों से कहा कि बच्चों की प्रतिभा को निखारें, उन्हें आगे बढ़ायें और बच्चों का सर्वांगीण विकास करें इस बैठक में अपर समाहर्त्ता/लो शि नि,प्रमोद कुमार राम जिला खेल पदाधिकारी रंजीत कुमार,जिला शिक्षा पदाधिकारी, सुभाष गुप्ता, डीपीओ, शारीरिक शिक्षक,खेल संघ के प्रतिनिधि एवम सभी सदस्य उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.