बेतिया- जिला टास्क फोर्स की बैठक, कोविड टीकाकरण और जांच की बढ़ाएं संख्या।

– सिविल सर्जन की अध्यक्षता में हुई बैठक
– स्वास्थ्य केंद्रों पर उपस्थिति के लिए लगाए जायेंगे बायोमेट्रिक मशीन

बेतिया। 1 सितंबर। जीएनएम स्कूल सभागार बेतिया में सिविल सर्जन डॉ वीरेन्द्र कुमार चौधरी की अध्यक्षता में जिला टास्क फोर्स की समीक्षात्मक बैठक हुई। बैठक में सदर तथा प्रखंड के सभी हेल्थ अधिकारी मौजूद थे। मौके पर सिविल सर्जन डॉ वीरेन्द्र कुमार चौधरी ने कोविड टीकाकरण की संख्या और कोविड एंटीजन और आरटी-पीसीआर टेस्ट बढ़ाने को कहा। कोविड जांच के लिए सार्वजनिक स्थलों जैसे रेलवे स्टेशन और बस डिपो में विभाग की टीम भेज कोविड का एंटीजन टेस्ट कराने को कहा। इसके साथ ही चिकित्सकों और स्वास्थ्य कर्मचारियों की उपस्थिति के लिए बायोमेट्रिक मशीन भी जल्द ही लगाने का निर्देश दिया।

स्वास्थ्य के अनेक मापदंडों  पर की चर्चा-

बैठक में सीएस डॉ चौधरी ने जिले में स्थित दो सदर अस्पताल नरकटियागंज तथा बगहा में मौजूदा प्रसव व्यवस्था के साथ ओपीडी व्यवस्था को और सुद्ढ़ करने को कहा। स्वास्थ्य के अन्य मानकों में कार्य और गुणात्मक वृद्धि करने को कहा। समीक्षा के दौरान जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ. अवधेश कुमार सिंह को नियमित टीकाकरण में बेहतर करने पर प्रशंसा करते हुए कहा कि जुलाई 2022 तक जिले में नियमित टीकाकरण का प्रतिशत 88 प्रतिशत है। आशा है कि हम जल्द ही 90 प्रतिशत के लक्ष्य को प्राप्त कर लेंगे।

50 लाख से ज्यादा हो चुका टीकाकरण-

जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी ने बताया कि जिले में कुल टीकाकरण के 50 लाख से ज्यादा डोज हो चुके हैं। जिसमें प्रथम डोज की संख्या 25 लाख 39 हजार 961, दूसरे डोज की संख्या 23 लाख 5 हजार 813 तथा प्रीकॉशनरी डोज की संख्या 3 लाख 57 हजार 908 है। बैठक में जिला स्वास्थ्य समिति के सभी पदाधिकारियों के साथ प्रखंड स्तर के भी सभी एमओआइसी तथा स्वास्थ्य कर्मी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.