मोतिहारी- परिवार नियोजन पखवाड़ा एवं पोषण माह की तैयारी को लेकर मुखिया ने की बैठक।

– ग्रामीण स्वास्थ्य एवं स्वच्छता समिति के साथ हुई बैठक
– परिवार नियोजन पखवाड़े के अंतर्गत पंचायत में विशेष कैंप का हो आयोजन

मोतिहारी, 29 अगस्त। सेंटर फॉर कैटालाइजिंग चेंज द्वारा विगत महीने में जिला स्तरीय मुखिया अभिमुखी कार्यक्रम के तहत मुखियाओं को स्वास्थ्य से संबंधित प्रशिक्षण दिया गया। प्रशिक्षण लेने के बाद मुखिया राजू बैठा ने आगामी परिवार नियोजन पखवाड़ा 5 से 24 सितंबर 2022 एवं पोषण माह 1 से 30 सितंबर 2022 की बेहतरी के लिए अपने पंचायत के सभी स्वच्छता समिति से जुड़े सदस्यों एवं कार्यकारिणी समिति के सदस्यों के साथ बैठक का आयोजन किया। बैठक में उन्होंने पंचायत की स्वास्थ्य सुविधाओं के विषय में चर्चा की और सरकार से मिलने वाली स्वास्थ्य सुविधाओं, मातृत्व एवं शिशु स्वास्थ्य, परिवार नियोजन के साधन की उपलब्धता सुनिश्चित करने की बात कही।

मोतिहारी प्रखंड के गोढवा के मुखिया राजू बैठा द्वारा पंचायत भवन में प्रमिला देवी, अध्यक्ष, ग्रामीण स्वास्थ्य एवं स्वच्छता समिति, ग्राम सेवक कमल बैठा एवं अन्य वार्ड सदस्यों के साथ स्वास्थ्य की बेहतरी के लिए भी बैठक आयोजित की। बैठक में मोतिहारी के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ श्रवण कुमार पासवान को आवेदन देकर कैंप के लिए प्रस्ताव देने की बात की गयी।

मुखिया का कहना है कि प्रशिक्षण के बाद मुझे यह समझ में आया कि पंचायत की सबसे महत्वपूर्ण कार्य है स्वास्थ्य की समस्या का समाधान करना। जिसपर जनप्रतिनिधि को ध्यान देना चाहिए, जनकल्याण के लिए स्वास्थ्य पर विशेष तौर पर ध्यान देने की जरूरत है। उक्त मौके पर मुखिया, स्वच्छता समिति के सदस्य, पंचायत के कार्यपालक सहायक, सी थ्री के जिला समन्वयक आदित्य राज सहित कई लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.