मोतिहारी- बारिश के बीच कोविड से जंग जारी।

– जिले में चल रहा है कोविड टीकाकरण महाभियान
– माइक्रो प्लान के अनुसार हो रहा है टीकाकरण
– टीकाकरण ही कोविड से बचने का एकमात्र बेहतर उपाय है : सीएस डॉ अंजनी कुमार

मोतिहारी, 01 सितम्बर। जिले में बारिश के बावजूद लोगों को कोविड से बचाने के लिए जंग जारी है। गुरुवार को माइक्रो प्लान के अनुसार, कोविड 19 टीकाकरण का महाभियान चलाया जा रहा है। सीएस अंजनी कुमार ने बताया कि 27 प्रखंडों के 497 सेशन साइटों पर बाढ़ ग्रस्त क्षेत्रों, स्कूलों व सामुदायिक स्थानों में स्वास्थ्य कर्मियों के सहयोग से माइक्रो प्लान के अनुसार टीकाकरण किया जा रहा है। जिसमें 4 बजे तक कोविड टीकाकरण में जिला राज्य में चौथे स्थान पर रहा, अभी तक के आंकड़ों के अनुसार 23 हजार 326 टीकाकरण किया गया है।

टीकाकरण ही कोविड से बचने का एकमात्र बेहतर उपाय है-

जिले के सीएस डॉ अंजनी कुमार एवं अनुश्रवण पदाधिकारी भानु शर्मा ने बताया कि टीकाकरण ही कोविड से बचने का एकमात्र बेहतर उपाय है। भानु शर्मा ने बताया कि बुधवार को जिले में कोरोना संक्रमण के तीन नये मामले आए हैं। इससे सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर अब 14 हो गई है। जिनमें पताही में 1 और सुगौली में 2 व्यक्ति संक्रमित पाए गए हैं। उन्होंने बताया कि जिले का पॉजिटिविटी दर 0.80 प्रतिशत तथा रिकवरी दर 98.20 प्रतिशत है।अनुश्रवण पदाधिकारी ने बताया कि 31 अगस्त तक जिले में कुल 82 लाख 57 हजार 257 कोविड टीकाकरण किया गया है। पूर्वी चम्पारण के सिविल सर्जन डॉ अंजनी कुमार ने मौके पर लाभुकों से टीका लेकर महाअभियान को सफल बनाने की अपील भी की ।

कोरोना काल मे बरतें सावधानी

डीआईओ डॉ शरत चन्द्र शर्मा ने कहा कि लोगों को कोरोना काल में सावधानी बरतनी चाहिए। कोरोना का दौर अभी खत्म नहीं हुआ है। इसके फैलने की आशंका अभी भी है। इससे बचने के लिए जरूरी है कि लोग मास्क लगाएं व सभी तरह के कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.