शिवहर- खून का हर बूंद आएगा जिलेवासियों के काम।

  • जिले को मिल रहा ब्लड बैंक का वरदान, 5 सितंबर को होगा उद्घाटन

शिवहर। 29 अगस्त। जिला मुख्यालय स्थित सरोजा सीताराम सदर अस्पताल में स्थापित ब्लड बैंक का वरदान जिलेवासियों को 5 सितंबर को मिल जाएगा। इसके उद्घाटन के बाद वर्षों से ब्लड बैंक की मांग कर रहे लोगों का सपना साकार हो जाएगा। यह जानकारी अस्पताल प्रबंधक ने दी। उन्होंने बताया कि यह जिलेवासियों के लिए बहुत बड़ी उपलब्धि है। ब्लड बैंक में लोग रक्तदान कर सकेंगे और दान से मिले रक्त को स्टोरेज किया जाएगा, जिससे इमरजेंसी में किसी भी मरीज को ब्लड के लिए भटकना नहीं पड़ेगा। ब्लड बैंक में चिकित्सा अधिकारी, टेक्नीशियन, नर्स और काउंसलर को प्रतिनियुक्त कर दिया गया है।

दूसरे जिले की आत्मनिर्भरता हो जाएगी खत्म-

जिले में ब्लड बैंक शुरू होने के साथ ही दूसरे जिले पर निर्भरता खत्म हो जाएगी। जरूरतमंदों को पर्याप्त मात्रा में ब्लड मिलने लगेगा। ब्लड के लिए उन्हें दूसरे जिले व शहर जाकर नहीं भटकना पड़ेगा। शिवहर में ही मरीजों को हर ग्रुप का ब्लड आसानी से मिल सकेगा। बताते चलें कि जिले की स्थापना के ढाई दशक बाद शिवहर को ब्लड बैंक की सौगात मिलने जा रही है। इसमें सामाजिक संगठनों के अथक प्रयास और आम लोगों जबरदस्त योगदान है।

बदली सदर अस्पताल की तस्वीर-

विभिन्न स्वास्थ्य सुविधाओं के कारण शिवहर सदर अस्पताल की तस्वीर बदल गई है। सदर अस्पताल में वेंटिलेटर और ऑक्सीजन बेड की सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है। अस्पताल में लिफ्ट की सुविधा भी लोगों को मिल रही है। सदर अस्पताल में डिजिटल एक्सरे की सुविधा दी जा रही है। अस्पताल कैम्पस में सीसीटीवी कैमरा लगाई गई है, जिससे हर चीज पर निगरानी रखी जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published.