समस्तीपुर- माँ वैष्णवी मनोकामना मंदिर में 1008 थाली से महाआरती एवं छप्पन भोग लगाने का लिया गया निर्णय।

समस्तीपुर/दलसिंहसराय, (राज कुमार सिंह)। स्थानीय शहर के माँ वैष्णवी मनोकामना मंदिर के प्रांगण में रविवार को पूजा समिति के अध्यक्ष हरिओम प्रसाद की अध्यक्षता में आगामी 26 सितंबर से प्रारंभ होने वाले शारदीय नवरात्रा महोत्सव को लेकर बैठक आयोजित की गई।
उक्त बैठक में आगामी नवरात्रा महोत्सव को काफ़ी धूम-धाम के साथ मनाने का निर्णय लिया गया।साथ ही बैठक में पूर्व वर्ष की भांति इस वर्ष भी 1008 थाली से माता कि महाआरती एवं माता को छप्पन भोग लगाने के साथ-साथ मंदिर की सजावट प्राकृतिक फूलों से कलकत्ता के कुशल कारीगरों के द्वारा कराने का निर्णय लिया गया।
समिति के उपाध्यक्ष सुनील कुमार बमबम ने कहा कि विगत दो वर्षों से कोविड प्रोटोकॉल के कारण नवरात्र पूजा भी सामान्य तौर पर किया गया था।इस वर्ष कोविड प्रोटोकॉल नहीं रहने से लोगों में भी खुशी है साथ ही आगामी नवरात्र महोत्सव को काफी धूमधाम से मनाने का निर्णय लिया गया।साथ ही आगामी नगर निकाय चुनाव के मद्देनजर आदर्श आचार संहिता के गाइडलाइन का अनुपालन सुनिश्चित कराते हुए, सुरक्षा की दृष्टिकोण से सीसीटीवी कैमरा से पूजा क्षेत्र की निगरानी की व्यवस्था एवं अग्निशामक यंत्र की व्यवस्था एवं दूसरे पंडाल तक बाहरी सजावट एवं लाइटिंग की व्यवस्था करवाने का निर्णय लिया गया।
साथ ही शहर में भव्य रूप से नवरात्रा मनाने एवं स्पीड बाइकर्स, छेड़-छाड़ कि घटना तथा सभी मार्गो पर समुचित प्रकाश कि व्यवस्था को लेकर शहर के सभी पूजा समिति के साथ बैठक करने का निर्णय लिया गया।
मौके पर बैठक में मुख्य रूप से मंदिर के पुजारी राधारमण पाठक,चंदन प्रसाद,अनिल कुमार सोनी,बिनोद कुमार प्रसाद,मुकेश ठाकुर,मनोज सोनी,जगन्नाथ प्रसाद,संजय सोनी,गौरव कुमार भानु,गोपाल ठाकुर,श्याम सुंदर प्रसाद सोनी,हेमंत कुमार मुन्ना,विजय सोनी,मिंटू सोनी,सत्यम सोनी,अमन सोनी,ईशु वर्णवाल,संजय कुमार,जीतू,रवि,सुभाष,दीनानाथ, रविन्द्र,विक्कू,रोहित सर्राफ,सुजीत,गोपाल प्रसाद,कन्हैया गुप्ता सहित सैकड़ो सदस्य मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.