नजरिया संवाद, संतोष यादव धमदाहा /पूर्णिया।
विद्युत सप्लाई में लापरवाही एवं पावर ग्रिड के ऑपरेटर द्वारा दूरभाष पर दिए गए सूचना की अनसुनी करने से आक्रोशित किशनपुर बलवा पंचायत के कुकरौन नंबर दो गांव के 2 दर्जन से अधिक उपभोक्ता नीरपुर स्थित पावर ग्रिड में जमकर बवाल काटा है। इस संबंध में उपभोक्ता सुधीर कुमार, पवन कुमार, जितेन्द्र यादव सहित दो दर्जन के करीब लोगों ने कार्यपालक अभियंता से दूरभाष पर शिकायत भी किया है। अनुमंडल मुख्यालय स्थित विद्युत सप्लाई डिवीजन अवर प्रमंडल धमदाहा कार्यालय पहुंचे उपभोक्ताओं ने आरोप लगाया कि जहां विगत 2 दिनों से किशनपुर बलवा के कुकरौन नंबर 2 में विद्युत आपूर्ति ठप की गई थी वही नीरपुर पहुंचने के बाद शनिवार की सुबह 10:00 बजे के करीब विद्युत आपूर्ति बहाल की गई है। तो कुकरौन नंबर 2 से नीरपुर गांव कि लगभग 6 किलोमीटर की दूरी है। जबकि इस बीच में आपातकालीन स्थिति में कहीं से भी कुकरौन नंबर 2 में सप्लाई होने वाले विद्युत को ब्रेकडाउन करने क्या व्यवस्था नहीं है, जबकि किसी भी आपातकालीन स्थिति में पावर ग्रिड में पदस्थापित ऑपरेटर को दूरभाष पर सूचना देने पर उनके द्वारा ना सिर्फ अनसुनी की जाती है, बल्कि पावर ग्रिड में पदस्थापित ऑपरेटर अपनी मनमानी पर आतुर हैं जिस कारण भी लोग खासे परेशान हैं। बताया कि वरीय अधिकारी के आश्वासन पर उपभोक्ता सहायक अभियंता को इस संबंध में लिखित शिकायत कर रहे हैं। इस संबंध में पूछे जाने पर सहायक अभियंता विकास कुमार ने बताया कि विद्युत बहाल कर दी गई है तो आपत्कालीन स्थिति में ब्रेकडउन करने करने की व्यवस्था करने को लेकर संबंधित क्षेत्र के कनीय अभियंता को आदेश दिया गया है जल्द ही समस्या का समाधान होगा।